Wednesday , June 12 2024
Breaking News

चीफ जस्टिस की तबीयत हुई खराब, बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे थे उज्जैन

उज्जैन
 केरल हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस आशीष देसाई महाकाल दर्शन करने आए थे। यहां उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। इलाज के लिए उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। डाक्टरों ने ह्रदय संबंधी परेशानी बताई है।

केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आशीष देसाई श्री महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन दर्शन के लिए आए थे, जहां उनकी अचानक तबीयत बिगड़ने से उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया और फिर टावर चौराहा स्थित उज्जैन हार्ट केयर में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

बता दें कि चीफ जस्टिस आशीष जे देसाई ने साल 2023 में जुलाई महीने में केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने न्यायमूर्ति एसवी भट्टी का जगह लिया था, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के पद पर पदोन्नत किया गया था. बता दें कि देसाई गुजरात हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यरत थे. राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने देसाई को पद की शपथ दिलाई थी. इस दौरान सीएम पिनराई विजयन, कानून मंत्री पी राजीव, मुख्य सचिव वी वेणु और वरिष्ठ आईएएस एवें आईपीएस अधिकारी भी इस समारोह में मौजूद रहे थे.

बता दें कि केंद्र सरकार ने 12 जुलाई को केरल के मुख्य न्यायाधीश एस वेंकटनारायण भट्टी के साथ-साथ तेलंगाना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस उज्जव भुइयां के नाम को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में मंजूरी दी थी. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवीआई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने पांच जुलाई को शीर्ष अदालत में जज के रूप में दोनों की नियुक्ति की सिफारिश की थी. दोनों जजों को बीते साल 14 जुलाई को मुख्य न्यायाधीश ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी.

About rishi pandit

Check Also

सेना शिक्षा कोर के वेटरन द्वारा श्री राम जन्म भूमि प्रांगण में वृक्षारोपण

 कुबेर टीला अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद और सेना शिक्षा कोर एसोसिएशन के संयुक्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *